वाटरफॉल में नहाते वक्त युवक की नाक में घुसी जोंक, डॉक्टरों ने ऑपरेशन के बाद निकाला बाहर

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

यूपी के प्रयागराज में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। वाटरफॉल में नहाते समय एक युवक की नाक में जिंदा जोंक घुस गया। जिसे निकालने के लिए डॉक्टरों को युवक का ऑपरेशन करना पड़ा। वो जोंक 14 दिनों तक उसकी नाक में रहा और खून चूसता रहा।

प्रयागराज का रहने वाला एक युवक अपने दोस्तों के साथ गर्मी की छुट्टियां मनाने के लिए उत्तराखंड घूमने गया था। वहां एक वाटर फॉल में अपने दोस्तों के साथ नहाया और जमकर मस्ती की लेकिन उसको ये मस्ती महंगी पड़ गई। नहाने के दौरान उसके नाक में जोंक घुस गयी। उस वक्त युवक को वॉटरफॉल में मस्ती करते समय कुछ पता नहीं चला लेकिन जब वह घर आया तो उसे नाक में कुछ होने का एहसास होने लगा जो उसे परेशान कर रहा था। उसकी नाक से खून भी बहने लगा था।

जिसके बाद उसने डॉक्टर को दिखाया तो नाक में डालने की दवा दी गई। हालांकि इससे उसे आराम नहीं मिला इस समस्या को लेकर जब वो डॉक्टर के पास पहुंचा और डॉक्टर ने उसकी जांच की तो सभी हैरान रह गए। युवक के नाक के अंदर एक जोंक मौजूद था जो उसकी नाक के अंदर चिपका हुआ था। जब युवक ईएनटी विभाग के सर्जन डॉक्टर सुभाष चंद्र वर्मा के पास पहुंचा तो डॉ सुभाष ने उसका चेक अप किया जिसमें उसकी नाक में दूरबीन के जरिए पूरा देखा गया तो डॉ को नाक में कुछ दिखा। जिसके बाद ईएनटी सर्जन सुभाष चंद्र वर्मा ने ट्रीटमेंट शुरू कर एंडोस्कोपी के जरिए जोंक को बाहर निकालकर उसकी जान बचाई है।

युवक की नाक से इस जोंक को निकालने वाले नाक, कान और गला सर्जन डॉक्टर सुभाष चंद्र वर्मा ने बताया कि मरीज उत्तराखंड के एक वॉटरफॉल में रुके हुए पानी में 2 हफ्ते पहले नहाया था। तालाब या पोखर में नहाने वाले लोगों के शरीर के बाहरी हिस्सों में जोंक चिपकने की घटना तो होती रहती है लेकिन नाक के अंदर जोंक का मिलना एक दुर्लभ घटना है। शुक्र है कि जोक नाक के रास्ते दिमाग या आंख में नहीं गया वरना काफी मुश्किल हो सकती थी।

Leave a Comment

error: Content is protected !!