Sarkari Naukri 2024 SPPU Recruitment 2024: बिना परीक्षा 1.44 लाख सैलरी वाली चाहिए नौकरी, तो यहां फटाफट करें आवेदन, निकली है बंपर वैकेंसी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

SPPU Recruitment 2024 Apply Online: सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय (SPPU) में नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए एक बेहतरीन मौका है. इसके लिए एसपीपीयू ने फैकल्टी के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एसपीपीयू की आधिकारिक वेबसाइट unipune.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 111 पदों पर बहाली की जाएगी.

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जनवरी, 2024 से शुरू हो चुकी है और अप्लाई करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2024 है. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

एसपीपीयू के तहत भरे जाने वाले पद
प्रोफेसर: 32 पद
एसोसिएट प्रोफेसर: 32 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर: 47 पद

फॉर्म भरने के लिए जरूरी योग्यता
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास यूजीसी विनियम, 2018 में दिए गए प्रावधान के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर और समकक्ष पदों की नियुक्ति के लिए नेट या एसईटी न्यूनतम योग्यता बनी रहेगी. इसके अलावा आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

एसपीपीयू के लिए अन्य जानकारी
उम्मीदवार भरे हुए आवेदन फॉर्म को आवश्यक डॉक्यूमेंट्स की वेरिफाई प्रतियों के साथ असिस्टेंट रजिस्ट्रार, प्रशासन-शिक्षण, सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय, पुणे- 411007 पर भेजना होगा.

एसपीपीयू में फॉर्म भरने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उनमें अनारक्षित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 1000 रुपये का शुल्क भुगतान करना होगा. वहीं आरक्षित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये देना होगा.
यहां देखें नोटिफिकेशन और अप्लाई करने का लिंक
SPPU Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
SPPU Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का लिंक

एसपीपीयू के लिए ऐसे करें आवेदन
SPPU की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
उस लिंक पर क्लिक करें, जहां लिखा हो.
रजिस्टर करें और आवेदन फॉर्म भरें.
फॉर्म भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
इसके बाद फॉर्म का प्रिंट आउट लें और इसे सेव करें.

ये भी पढ़ें…
12वीं पास बिना परीक्षा के नौसेना में बनें ऑफिसर, बस करना है ये काम, अच्छी है मंथली सैलरी
नीट की परीक्षा खत्म होगी या नहीं! सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये अहम फैसला, पढ़ें तमाम डिटेल

Tags: Government jobs, Govt Jobs, Jobs, Jobs in india, Jobs news, State Govt Jobs

Source link

Leave a Comment

error: Content is protected !!