Divya Pahuja Murder: गरीब परिवार की बेटी, मॉडलिंग, अकाउंटिंग..फिर जेल, गैंगस्टर संदीप गाडोली के बाद होटल मालिक से कैसे हुई दिव्या पाहुजा की दोस्ती?

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम में मॉडल दिव्या पाहुजा मर्डर केस में लगातार खुलासे हो रहे हैं. होटल मालिक ने दिव्या की हत्या की, लेकिन अब तक उसका शव नहीं मिला है. फिलहाल, तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है.

जानकारी के अनुसार, साल 2016 में गैंगस्टर संदीप गाडोली के एनकाउंटर केस में दिव्या सात साल तक मुंबई जेल में बंद रही. दिव्या पाहुजा जून 2023 में बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिली थी. इसके बाद, वह गुरुग्राम बलदेव नगर में अपने घर में रहने लगी थी. इसी बीच उसका एक होटल मालिक अभिजीत के साथ प्रेम संबंध बन गया. वह अक्सर अभिजीत के साथ नजर आने लगी थी. अभिजीत वैसे तो एक कारोबारी है, लेकिन वो गैंगस्टर संदीप गाडोली के जानी दुश्मन गैंगस्टर बिन्दर गुर्जर का परिचित भी है और अब उसी पर दिव्या की हत्या का आरोप है.

गरीब परिवार में पली बढ़ी दिव्या पाहुजा बलां की खूबसूरत थी. दिव्या के पिता परिवार का पेट पालने के लिए कभी अंडे बेचने का काम करते तो कभी फ्रूट बेचने की रेहड़ी लगाते थे, लेकिन दिव्या के सपने बड़े थे. अपनी इसी खूबसूरती के दम पर उसने पहले मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा. किसी कारणवस इसमें वह सफल नहीं हुई. दिव्या की जान पहचान गैंगस्टर संदीप के एक गुर्गे से थी और उसी की एक पार्टी में संदीप की नजर दिव्या पर पड़ी और ये कुख्यात गैंगस्टर दिव्या को अपना दिल दे बैठा. इस के बाद दिव्या ने भले ही गैंगस्टर से शादी ना की हो लेकिन दिव्या भी संदीप की हो कर रह गई.

मॉडलिंग को छोड़ शुरू की अकाउंटिंग

संदीप की वजह से दिव्या को कुछ काम तो मिला, लेकिन इसमें भी वह ज्यादा कुछ नहीं कर पाई. ऐसे में उसने मॉडलिंग छोड़ कर संदीप गाडौली के साथ घूमने लगी. कहा जाता है कि उसने संदीप का एकाउंट का काम संभाल लिया था. उसने संदीप से शादी तो नहीं की थी, लेकिन दोनों पति पत्नी की तरह रहते थे.

2016 में संदीप गाडौली का एनकाउंटर

पुलिस सूत्रों के मुताबिक दिव्या और संदीप गाडौली का प्रेम प्रसंग भी ज्यादा नहीं चल पाया. करीब तीन-चार साल के साथ के बाद दोनों में तनाव की स्थिति बन गई. इधर, संदीप गाडौली गुरुग्राम पुलिस का मोस्ट वांटेड घोषित हो गया था. ऐसे में दोनों अलग-अलग हो गए थे. कहा तो यह भी जाता है कि उनके इसी झगड़े का फायदा गैंगस्टर बिन्दर गुर्जर और गुरुग्राम पुलिस ने उठाया. लगभग तीन दर्जन मामलो में फरार चल रहे संदीप पर गुरुग्राम पुलिस ने एक लाख से ज्यादा का इनाम भी रखा हुआ था. फरवरी 2016 में दिव्या पाहुजा अपने प्रेमी से मिलने मुंबई गई तो अपनी लोकेशन फेसबुक पर शेयर करती रही, जिसकी वजह से दिव्या के इनपुट पर पीछा करते हुए गुरुग्राम पुलिस की टीम ने साल 2016 में संदीप गाडौली का मुंबई के एक होटल में एनकाउंटर कर दिया था.

मुंबई पुलिस ने दिव्या को किया था अरेस्ट

उस समय संदीप गाडौली की बहन ने आरोप लगाया था कि दिव्या गुरुग्राम से मुंबई जाते समय जानबूझ कर फेसबुक पर अपना लोकेशन अपडेट कर रही थी और गुरुग्राम पुलिस इसी लोकेशन का पीछा करते हुए मुंबई तक पहुंची थी. इसी मामले में मुंबई पुलिस ने दिव्या को अरेस्ट भी किया था.

अभिजीत के साथ दिव्या का चला प्रेम-प्रसंग

पिछले साल जून में दिव्या ने बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत लेकर जेल से बाहर आ गई और गुरुग्राम में रहने लगी थी. इसी बीच उसका एक होटल मालिक अभिजीत के साथ प्रेम संबंध बन गया और वह अक्सर अभिजीत के साथ नजर आने लगी. यहां आपको ये भी बता दें कि अभिजीत गैंगस्टर बिन्दर गुर्जर का भी परिचित है और संदीप के परिवार ने आरोप लगाए थे कि बिन्दर ने ही पैसे का लालच देकर दिव्या को मुखबीरी के लिए तैयार किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार की शाम को भी दिव्या अभिजीत से मिलने के लिए उसके होटल में आई थी. जहां देर रात उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई.

Divya Pahuja Murder: गरीब परिवार की बेटी, मॉडलिंग, अकाउंटिंग..फिर जेल, गैंगस्टर संदीप गाडोली के बाद होटल मालिक से कैसे हुई दिव्या पाहुजा की दोस्ती?

जेल भी जा चुकी दिव्या पाहुजा

वैसे 2016 की उस वारदात को समझना भी जरूरी है, जहां पर पुलिस एनकाउंडर में संदीप मारा गया था. असल में उस समय दिव्या उसकी गर्लफ्रेंड थी. जांच में पता चला था कि दिव्या गैंगस्टर बिंदर गुर्जर के संपर्क में थी और उसी के कहने पर उसने संदीप से लगातार अपनी लाइव लोकेशन शेयर करने को बोला था. उसी वजह से मुंबई में ही गुरुग्राम पुलिस ने उसका एनकाउंटर कर दिया था. बाद में संदीप की बहन की शिकायत पर मुठभेड़ करने वाले पुलिसगर्मी भी गिरफ्तार हुए और बिंदर के साथ-साथ दिव्या को भी जेल जाना पड़ा. अब मामले को अगर समझा जाए तो ये सारी बातें एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं. असल में अभिजीत भी बिंदर गुर्जर को जानता था और उसी की वजह से दिव्या से भी उसकी मुलाकात हुई थी. यानी कि ये सिर्फ एक साधारण हत्या नहीं है, इसमें कई किरदार हैं, कई पुरानी दुश्मनियां भी दिख रही हैं और गैंगस्टर कनेक्शन तो काफी मजबूत है.

Tags: Bishnoi and Bambiha gangs, Gangster Lawrence Vishnoi, Gangsters in Punjab, Haryana news live, Haryana News Today, Haryana police

Source link

Leave a Comment

error: Content is protected !!